Mobile Tips in Hindi: कोई भी नहीं मांगेगा आपका फ़ोन, बस कर लीजिये ये सेटिंग अपने फ़ोन में

Mobile Tips in Hindi: अगर किसी अनजान व्यक्ति को आपका फोन इस्तेमाल करने की जरूरत पड़े तो पहले एक छोटी सी सेटिंग करें। यह सेटिंग करने के बाद, सामने वाला व्यक्ति आपका फोन आपको वापस कर देगा। इस सेटिंग का मतलब और इसका फायदा क्या है, ये आपको बताते हैं।

अब स्मार्टफोन केवल कॉलिंग के लिए ही नहीं है, इसमें हमारे बहुत से निजी डेटा होता है। इसलिए, अगर किसी को अपना फोन उपयोग करने दिया जाता है, तो हमें चिंता होती है कि कहीं हमारा डेटा चोरी न हो जाए।

अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं, तो हम आपको कुछ उपयोगी टिप्स और ट्रिक्स बताएँगे, जिन्हें अगर आप अपनाते हैं, तो आप अगली बार किसी को अपना फोन देते समय नहीं डरेंगे। चलिए, जानिए कैसे।

मोबाइल टिप्स और ट्रिक्स: नीचे दिए गए तरीके काम में आएंगे।

अगर आपने यह सेटिंग कर ली, तो सामने वाला व्यक्ति आपका फोन आपको वापस कर देगा। इस सेटिंग के बाद, अगर कोई आपके फोन में इंस्टाग्राम खोलने की कोशिश करता है, तो फोन का कैमरा खुल जाएगा। अथवा अगर कोई आपके फोन की गैलरी को खोलने की कोशिश करता है, तो फोन की सेटिंग्स खुल जाएगी।

ऐसा होने पर कोई भी हैरान हो जाएगा। इस सेटिंग के बाद, आप ऐप्स के नाम और आइकन दोनों को बदल सकते हैं। इस सेटिंग को करने के लिए, आपको थर्ड-पार्टी ऐप X Icon Changer को इंस्टॉल करने की जरूरत पड़ेगी।

ऐप इंस्टॉल होने के बाद, उस ऐप को चुनें जिसे आप बदलना चाहते हैं, उदाहरण के लिए, अगर आप इंस्टाग्राम को बदलना चाहते हैं, तो आप इंस्टाग्राम को चुनें और उसके आइकन को कैमरा आइकन से बदलें। अब जब भी कोई इंस्टाग्राम खोलने की कोशिश करेगा, तो फोन का कैमरा ओपन हो जाएगा।

Leave a Comment