चैत्रा के साथ क्या हुआ पूरी जानकारी हिंदी में | chitra 6 year old case | chaitra case in hindi | justice for chitra in hindi

chaitra case hydra in hindi | chaitra 6 years old case in hindi | chaitra case in hindi

हैदराबाद में 6 साल की बच्ची के साथ पड़ोसी ने रेप कर उसकी हत्या कर दी. यह खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है और बच्ची चैत्रा को न्याय दिलाने की मांग कर रही है। 6 साल की बच्ची के माता-पिता ने अपने बच्चे के लापता होने की शिकायत सैदाबाद थाने में की थी। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस ने आसपास और आसपास जांच शुरू कर दी है।

इसके बाद, लड़की के रिश्तेदारों और क्षेत्र के लोगों ने चैत्रा को न्याय दिलाने के लिए चंपापेट-कर्मनघाट मार्ग पर विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस मौके पर पहुंची और यातायात को नियंत्रित किया। उन्होंने एक मासूम बच्चे के खिलाफ सबसे खराब गतिविधि करने वाले व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का भी वादा किया।

प्रदर्शनकारियों ने बच्ची से रेप और हत्या करने वाले शख्स की तत्काल गिरफ्तारी और बच्ची के परिवार को 50 लाख रुपये का मुआवजा देने की मांग की. पुलिस ने अपहरण के मामले में आरोपित के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

justice for chaitra
justice for chaitra 

चैत्रा रेप केस की पूरी जानकारी – complete information of  chaitra rap case 

निर्भया , हाथरस  और अब इस बार फिर देश में  इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है, चैत्रा  की  यह खबर हैदराबाद से आया  है, जी दोस्तों आपको बता दे की यह घटना  हैदराबाद में एक पड़ोसी ने 6 साल की मासूम बच्ची के साथ बेरहमी से बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी!😪😪 हमें  जो जानकारी मिली है  उसके मुताबिक बच्ची को चॉकलेट की  लालच देकर बुलाया  और  उसके साथ आरोपी ने बच्ची के साथ बड़ी बेरहमी के साथ  दुष्कर्म किया । उस  मासूम बच्चे का नाम चैत्रा (Chaitra) बताया गया है। यह घटना लोगो के सामने आने के बाद पुरे इलाके में दहशत का माहौल बना हुआ  है और देश में उस आरोपी के प्रति आक्रोश ।  और वही लोगों में अब बच्ची के प्रति इंसाफ और आरोपी के प्रति कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की सोशल मीडिया पर मांग की जा रही है ताकि और इस तरह की घटना दोबारा देखने को न मिले। इसी के साथ सोशल मीडिया जैसे की इंस्टाग्राम, फेसबुक, यूट्यूब, ट्विटर इत्यादि पर #JusticeforChaitra ट्रेंड कर रहा है। 

हैदराबाद सैदाबाद में 6 साल की बच्ची के साथ बलात्कार और हत्या की लाइव न्यूज़ हिंदी में – 6 Year Old Girl Raped & Murdered in Hyderabad Saidabad Live News in Hindi

उस 6 वर्षीय मासूम बच्ची को क्या पता था, की यह दुनिया कुछ हैवान और गंदी सोच वाले राक्षसों से भरी हुई है जिसका सामना उसे इस प्रकार से होगा। जिस हैवान ने चैत्रा (Chaitra)  मासूम सी  बच्ची के साथ बलात्कार किया उसका नाम राजू बताया है, और उसकी उम्र 30 वर्ष की है। पीड़िता के परिवार वालों ने आरोपी राजू की शिकायत की और आरोपी राजू को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आपको बता दें कि आरोपी राजू ने नाबालिक बच्ची के साथ पहले सिर काट कर उसकी हत्या कर दी, सवाल यह की क्या यह वास्तव में मानवीय है?

6 Year Old Girl Raped & Murdered in Hyderabad Saidabad Live News in Hindi

देश के किसी ना किसी कोने से हमें इस प्रकार जैसे निर्भया, हाथरस, की खबरें आए दिन सुनने को मिलती रहती हैं, इसी प्रकार से  बीते कुछ दिनों पहले मुंबई में 32 साल की महिला के साथ दुष्कर्म किया गया था, जिसकी अब मृत्यु चुकी है, और यह एक मामला नहीं है ऐसे कई मामले सामने आते रहते है। इन हैवानो से देश में  कोई भी  6 महीने की बच्ची हो या 6 साल की बेटी हो या फिर 60 साल की महिलाएं  इन पापियों  से  कोई भी सुरक्षित नहीं है।  आरोप करने वालों के जेहन में पुलिस प्रशासन और न्याय व्यवस्था का बिल्कुल भी खौफ नहीं है। बस यही कारण है कि दिन-प्रतिदिन इस प्रकार के मामलों में वृद्धि होते जा रही है।


हैदराबाद के सैदाबाद पुलिस ने आरोपी राजू को बलात्कार और हत्या के तहत धारा 376 (1) और 302 के तहत मामला दर्ज किया और आरोपी राजू पर 2012 के POCSO अधिनियम के तहत भी मामला दर्ज कर लिया गयाऔर चैत्रा की शव को पोस्टमार्टम के लिए Osmania जनरल अस्पताल के मुर्दाघर में स्थानांतरित कर दिया गया।

#JusticeforChaitra सोशल मीडिया पर करें वायरल चैत्रा के लिए 

“एक समाज को तभी सुरक्षित बनाया जा सकता है जब राजू  जैसे हैवानों से बलात्कार मुक्त हो”। तो सवाल यह है की, समाज को सुरक्षित बनाने की जिम्मेदारी किसकी है हमारी, आपकी, या पुरे देश की ? इसीलिए  इस युग के  युवाओं को इस देश को सुरक्षित बनाने के लिए एक साथ खड़े होने कीआवश्यकता है। कोई भी दुःख या पश्चाताप या सजा उस व्यक्ति के सम्मान, शरीर या आत्मा को वापस नहीं ला सकता। लेकिन सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हुए आरोपी को सख्त से सख्त सजा दिलाया जा सकता हैं, और ये सबकी जिम्मेदारी है कि हमारी सोई हुई सरकार की आंख खोल सके ताकि इस तरह की और घटना दोबारा देखने या सुनने को न मिले। बस इसे मासूम चैत्र के लिए  आप अपनी अपनी सोशल मीडिया पर इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें और #JusticeforChaitra हैशटैग का उपयोग करे।
आप सभी से निवेदन है की इस खबर को मजाक में न ले क्योकि हम सभी जानते है की जिसके साथ होता है उस व्यक्ति को ही पता चलता है। कल हो के ये और किसी के साथ न हो ये हम सबकी जिम्मेदारी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *