Smartphone Charging Tips: फोन धीमा चार्ज हो रहा है, फ़ोन को तेज चार्ज कैसे करें

 Smartphone Charging Tips: फ़ोन को तेज चार्ज करने के लिए ये टिप्स अपनाएं 

दोस्तों अक्सर नया फ़ोन जल्दी चार्ज होता है पर वो जैसे जैसे पुराण होता जाता है वो स्लो चार्ज होने लगता है, ऐसे में फ़ोन को तेज चार्ज कैसे किया जाये। अगर आप ये सोच रहे है तो ये पोस्ट आपको आपने फोन को तेज चार्ज करने में मदद करेग शर्त ये है की आप पोस्ट को पूरा जरूर पढ़ें।
Smartphone Charging Tips
Smartphone Charging Tips

Smartphone Charging Tips number 1: अक्सर कई लोग फोन को रात में फुल नाइट फोन को चार्जिंग पर लगा देते है।

Don't phone charge at night
Don’t phone charge at night


 इससे फोन की बैटरी की कैपेसिटी पर बहुत बुरा असर पड़ता है, इसलिए जब कभी फोन को चार्ज करे तो उसे फुल नाइट चार्जिंग पर न लगाए इससे बैटरी की हेल्थ अच्छी रहती है और चार्जिंग की समस्या नही आती।

Smartphone charging Tips Number 2: जब हम फोन खरीदने है तो बैटरी को ध्यान में रखते हुए फोन को खरीदते है।
airplane mode
Do Airplane become charging

ताकि फोन की बैटरी लाइफ ज्यादा हो जिससे फोन काफी लंबा समय तक चल सके। लेकिन कुछ वक्त गुजर जाने के बाद फोन की बैटरी धीमा चार्ज होने लगता है ऐसे में आप एयरोप्लेन मोड को ऑन कर फोन को चार्ज में लगाएं जिससे आपका फोन पहले के मुकाबले तेज चार्ज हो।
Smartphone Charging Tips Number 3: कई बार जब हम फोन को चार्जिंग पर चार्ज होने के लिए लगाते है।
Close wifi, gps, bluetooth become charging
Close wifi, gps, bluetooth become charging

 तब फोन के wifi, bluetooth, gps और कई फीचर ऑन रहता है जिसका सीधा effect battery के capacity पर पड़ता हैं। इसलिए आप जब भी फोन को चार्ज पर लगाएं तब फोन की wifi, bluetooth, gps को बंद कर दे जिससे की आपका फोन जल्दी से चार्ज को जाए।
दोस्तों अगर आपको ये जानकारी अच्छी लगीं हो तो पोस्ट को शेयर जरूर करें। अगली पोस्ट किस पर चाहिए कमेंट जरूर करें। सबसे जरूरी subscribe जरूर करे ताकि आपके पास latest पोस्ट सबसे पहले पहुंचे।

Leave a Comment