सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी (CBSE Board Result Declared)

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट हुआ जारी (CBSE Board Result Declared)

CBSE BOARD RESULT DECLARED
CBSE BOARD RESULT DECLARED 

सीटेट रिजल्ट को लेकर सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन की तरफ से काफी बड़ा अपडेट निकल कर आ चुका है। सभी छात्र जो 10वीं एवं 12वीं में उनके लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है। सभी अभ्यार्थी जो 10वीं एवं 12वीं के रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उनके लिए यह काफी महत्वपूर्ण जानकारी होने वाली है। इस रिजल्ट की परीक्षाएं फरवरी तथा मार्च के माह में कराई गई थी जितने भी अभ्यर्थी जिन्होंने इसमें भाग लिया था सभी बेसब्री से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे उनका इंतजार आप समाप्त होता है।

सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट की बड़ी खबर

रिजल्ट की सूचना केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से आ चुकी है। सभी अभ्यार्थियों के लिए यह चिंता का विषय बना हुआ है कि 10वीं 12वीं के रिजल्ट का परिणाम किस दिन घोषित होगा। अभ्यार्थी लगातार उत्सुकता पूर्वक इंटरनेट तथा अन्य माध्यमों पर यह सर्च कर रहे हैं किंतु उनके सभी सवालों का जवाब आज उन्हें मिलेगा। सोशल मीडिया पर कई फर्जी तारीख में फैलाई जा रही है जो कि किसी काम की नहीं है सीबीएसई बोर्ड द्वारा यह साफ कर दिया गया है कि परिणाम मई के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। इसीलिए आप सभी का इंतजार मई आते ही खत्म हो जाएगा।

सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट चेक करने की संपूर्ण जानकारी


जैसा कि अब आप सभी को पता चल चुका है कि रिजल्ट का परिणाम मई के प्रथम सप्ताह में घोषित किया जाएगा। किंतु आप में से कई ऐसे लोग होंगे जो सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट चेक करना नहीं जानते तो चिंता का कोई भी सही नहीं है हम आपको इसकी संपूर्ण जानकारी बिल्कुल सरल तरीकों में बताएंगे। नीचे बताए गए प्रत्येक चरणों को एक-एक करके देखिए तथा इनका अनुसरण कीजिए जिससे आप काफ आसानी से अपना सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट देख सकते हैं।
  • सबसे पहले आपको सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।  
  • आप इस वेबसाइट पर आपको रिजल्ट का एक ऑप्शन दिखेगा आपको उस पर  क्लिक करना है।
  •  रिजल्ट की विकल्प पर क्लिक करने के बाद आपसे आपकी कुछ इंफॉर्मेशन जैसे रोल नंबर इत्यादि मांगा जाएगा आप उसे भर दें।
  • जैसे ही आप अपनी पर्सनल इनफॉरमेशन भरकर सबमिट करते हैं तो आपको आपकी स्क्रीन पर सीबीएसई बोर्ड का रिजल्ट देख जाएगा जिसमें आप का परिणाम होगा ।

ऊपर बताए गए प्रत्येक चरणों का अनुसरण करके अपने सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट का परिणाम देख सकते हैं अगर आपको अभी भी समस्या आ रही हो तो आप हमसे संपर्क कर सकते हैं हम आपकी जरूर सहायता करेंगे। 

महत्वपूर्ण लिंक (Important Links)

Apply Form Link

Click Here To Apply

Download Notification

Click Here To Download

Official Website

Click Here To Visit

Join Our Telegram Group

Click Here To Join

Leave a Comment