OPSC होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2023 ✅ OPSC Homoeopathic Medical Officer Recruitment 2023

ओडिशा लोक सेवा आयोग (OPSC HMO Recruitment 2023) ने होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी [Homoeopathic Medical Officer] के 105 पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पात्र उम्मीदवारों को आमंत्रित कर रहा है।




यदि कोई उम्मीदवार पात्रता आवश्यकताओं को पूरा करता है तो वह ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकता है। आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सभी आवश्यक व्यक्तिगत और शैक्षिक जानकारी जमा करनी चाहिए। आवेदन जमा करने के लिए, उम्मीदवार के पास एक सक्रिय व्यक्तिगत ईमेल पता और फोन नंबर होना चाहिए। OPSC Homoeopathic Medical Officers Recruitment 2023 के बारे में अन्य विवरणों के लिए उम्मीदवार विभागीय विज्ञापन, आवेदन प्रक्रिया, चयन प्रक्रिया, अंतिम तिथि और अन्य जानकारी की जांच कर सकते हैं। सभी उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे OPSC Homoeopathic Medical Officer Recruitment 2023 के लिए आवेदन करने से पहले सभी आवश्यक जानकारियाँ पढ़ लें और फिर आवेदन करें।

OPSC Homoeopathic Medical Officer Recruitment 2023 ✅ OPSC HMO भर्ती
OPSC Homoeopathic Medical Officers Recruitment 2023

ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी रिक्तियों पात्रता मानदंड (Odisha Homoeopathic Medical Officer Vacancies Eligibility Criteria) 

विभाग का नाम:-

ओडिशा लोक सेवा आयोग (स्वास्थ्य और परिवार विभाग)

पदों की संख्या:-

105 पद

पदों का नाम:-

होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी [Homoeopathic Medical Officer]

कार्यकाल का प्रकार:-

स्थायी

शैक्षिक योग्यता:-

BHMS

राज्य:-

उड़ीसा

राष्ट्रीयता:-

भारत का नागरिक

आवेदन करने का तरीका:

केवल ऑनलाइन मोड के माध्यम से


ध्यान दें: कृपया इस नौकरी के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक OPSC Homoeopathic Medical Officers Recruitment 2023 अधिसूचना को ज़रूर देखें ताकि आपको अधिक सटीक जानकारी मिल सके।

ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी आयु सीमा (Odisha Homoeopathic Medical Officer Age Limit )

इस नौकरी के लिए उम्मीदवारों की आयु सीमा 21 से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को आयु में छूट एवं अन्य जानकारियों के लिए ऑफिशियल Odisha Homoeopathic Medical Officer Recruitment 2023 नोटिफिकेशन जरूर देखना चाहिए।

ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी वेतन (Odisha Homoeopathic Medical Officer Salary )

यह भर्ती के लिए वेतनमान 44,900/– रुपये प्रति माह होगा। उम्मीदवारों को अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन देखने की सलाह दी जाती है।



ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी चयन प्रक्रिया (Odisha Homoeopathic Medical Officer Selection Process )

यह OPSC Homoeopathic Medical Officer Jobs 2023 में भर्ती प्रक्रिया में एक लिखित परीक्षा शामिल होगी, जिसमें 100 अंक और 90 मिनट की अवधि होगी। निगेटिव मार्किंग नहीं होगी। चयन प्रक्रिया की पूरी जानकारी के लिए, कृपया ऑफिसियल OPSC Homoeopathic Medical Officer Notification 2023 चेक करें। यह ऑफिसियल नोटिफिकेशन आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा, जिसका लिंक आपको उपर दिया गया है।

आपकी सलाह सही है। यह जरूरी हो सकता है कि आवेदकों को ऑनलाइन फॉर्म भरते समय खुद की स्कैन की हुई तस्वीर को अपलोड करना पड़े। इसके अलावा, ऑनलाइन आवेदन की प्रिंट आउट को भी संभाल कर रखना चाहिए। इससे आप भविष्य में भी संदर्भ के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ने और आवेदन प्रक्रिया को समझने की सलाह दी जाती है।

ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी आवेदन शुल्क (ओडिशा होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी आवेदन शुल्क)

इस ओपीएससी होम्योपैथिक चिकित्सा अधिकारी भर्ती 2023 में कोई आवेदन शुल्क नहीं है। आप अपने ऑनलाइन आवेदन को फीस के साथ सबमिट कर सकते हैं। यदि आपको इस भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी चाहिए हो तो, आप इस भर्ती से संबंधित ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।



महत्वपूर्ण लिंक (Important Link)

Apply Form Link

Click Here To Apply

Download Notification

Click Here To Download

Official Website

Click Here To Visit

Join Our Telegram Group

Click Here To Join

ओपीएससी से संबंधित प्रश्न और उनके उत्तर (OPSC Related Questions And Their Answers)

Q1. ओपीएससी 2023 के लिए आवेदन कैसे करें?

Ans. OPSC OCS ऑनलाइन आवेदन लिंक 17 जनवरी 2023 से सक्रिय हो जाएगा। उम्मीदवार OPSC OCS @opsc.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं । OPSC OCS 2023 के बाद की रिक्ति नीचे दी गई है। OAS परीक्षा 2023 की तारीख जल्द ही अधिसूचित की जाएगी।

Q2. ओपीएससी के लिए कितने प्रयास होते हैं?

Ans. OPSC OAS 2023 पात्रता मानदंड: प्रयासों की संख्या
एसईबीसी: अधिकतम 7 प्रयास । एसटी/एससी: कोई सीमा नहीं। अनारक्षित: अधिकतम 4 प्रयास

Q3. क्या ओपीएससी हर साल आयोजित किया जाता है?

Ans. ओडिशा लोक सेवा आयोग सिविल सेवाओं में ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों के लिए प्रतिवर्ष भर्ती परीक्षा आयोजित करता है । उम्मीदवार ओडिशा लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर ओपीएससी ओएएस परीक्षा तिथि 2022-23 के बारे में विवरण प्राप्त कर सकते हैं।

Q4. ओपीएससी 2023 में कितने वैकल्पिक विषय हैं?

Ans. उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए दो वैकल्पिक विषयों का चयन करना होगा। प्रत्येक विषय के दो पेपर होंगे और प्रत्येक पेपर 300 अंकों का होगा।

Q5. मैं ओडिशा में ओएएस अधिकारी कैसे बन सकता हूं?

Ans. OPSC OAS परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए, आपके पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी विशेषज्ञता में स्नातक की डिग्री या उसके समकक्ष अन्य योग्यता होनी चाहिए। शिक्षा योग्यता के तहत OPSC OAS पात्रता में उड़िया भाषा प्रवीणता भी शामिल है।


Q6. OPSC के लिए कितने छात्र उपस्थित हुए ? 

Ans. OCS 2021 परीक्षा के लिए कुल 58,241 (महिला 20,930) आवेदन प्राप्त हुए थे। 16 अक्टूबर को आयोजित प्रीलिम्स के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों की संख्या 29,295 (महिलाएं 10,284) थी।

Q7. ओपीएससी के लिए कितने छात्र आवेदन करते हैं?

Ans. राज्य लोक सेवा आयोग, ओपीएससी ने कहा है कि ओडिशा सिविल सेवा परीक्षा के लिए कुल 63,222 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है, जिसका प्रारंभिक चरण 27 अगस्त को होगा। आयोग ने सभी उम्मीदवारों को उनके परीक्षा केंद्रों और रोल नंबर के बारे में सूचित कर दिया है।

Q8. क्या मैं ओड़िया भाषा में ओपीएससी परीक्षा दे सकता हूं?

Ans. उम्मीदवार प्रारंभिक और मुख्य परीक्षाएं या तो उड़िया या अंग्रेजी में लिख सकते हैं (विशिष्ट उड़िया, अंग्रेजी पत्रों को छोड़कर) और दोनों भाषाओं में से किसी एक में व्यक्तिगत साक्षात्कार का सामना कर सकते हैं।

Q9. क्या ओपीएससी के लिए ओड़िया भाषा अनिवार्य है?

Ans. उम्मीदवारों को कक्षा 10 वीं या 12 वीं उत्तीर्ण होना चाहिए जिसमें उड़िया एक विषय के रूप में हो। शिक्षा के माध्यम के रूप में ओडिया के साथ कक्षा 10 वीं या 12 वीं पास करने वाले उम्मीदवार भी भर्ती परीक्षा के लिए आवेदन करने के पात्र हैं।

Q10. ओपीएससी सिलेबस कैसे डाउनलोड करें?

Ans. आप आधिकारिक वेबसाइट @opsc.gov.in पर ओपीएससी पाठ्यक्रम 2023 पीडीएफ पा सकते हैं। इसके अलावा, आप ऊपर दिए गए लेख में सूचीबद्ध ओडिशा पीएससी ग्रुप ए और ग्रुप बी प्रीलिम्स और मेन्स परीक्षा पाठ्यक्रम 2023 का उल्लेख कर सकते हैं।

Tags: 

opsc
opsc full form
opsc recruitment
opsc recruitment 2023
opscan
opsc dental
opsc syllabus
opsc aee
opsc. gov. in
आपस
OPSC OAS 2023 Notification
OPSC Recruitment 2023
OPSC notification
www.opsc.gov.in 2023
OPSC Notification 2023 PDF
OSSC
OPSC ASO notification
OPSC Syllabus 2023
opsc recruitment 2023
opsc recruitment 2023 notification
opsc aee recruitment 2023
opsc aso recruitment 2023
opsc pgt recruitment 2023
opsc aee recruitment 2023 nijukti khabar
opsc upcoming recruitment 2023
opsc oas recruitment 2023
Edispatch Ayush
AYUSH doctor
Family and Welfare Department
Www Family Welfare Department
Directorate of Family Welfare, Odisha
Director of AYUSH
Health and Family Welfare Department
AYUSH Directorate

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *