UPSSSC आयोग से 11 हजार पदों पर नयी भर्तियो का पूरा कार्यक्रम जारी – UPSSSC NEW VACANCY 2023

 

UPSSSC आयोग से 11 हजार पदों पर नयी भर्तियो का पूरा कार्यक्रम जारी
UPSSSC आयोग

UPSSSC आयोग से 11 हजार पदों पर नयी भर्तियो का पूरा कार्यक्रम जारी ( UPSSSC NEW VACANCY 2023 )

यूपीएसएसएसी न्यू वेकेंसी 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से बहुत बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से कौन-कौन सी नई भर्तियां जारी होने वाली हैं, उनके विज्ञापन की तारीख और अन्य जानकारियां बताने जा रहे हैं। अभ्यर्थियों में बेसब्री से इंतजार बना हुआ है कि कौन सी नई भर्तियां आएंगी। आयोग मई माह में एक बड़ा विज्ञापन जारी करने वाला है, जो अभ्यर्थियों के लिए बहुत उपयोगी साबित होगा। तो कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से ध्यान से पढ़ें और इस बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करें।

आयोग से नई भर्तियों पर क्या है नया व ताजा अपडेट (What is the new and latest update on new recruitments from the commission)

यूपीएसएसएस से नई रिक्ति 2023: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से बहुत बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। आज के इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग से कौन-कौन सी नई भर्तियां के विज्ञापन जारी होने वाला है आयोग की तरफ से बहुत बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। कौन-कौन सी नई भर्तियां आएंगी यह अभ्यार्थियों में बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। अभ्यर्थी में चिंता बनी हुई है कि आयोग मई माह में एक बड़ा विज्ञापन जारी करने वाला है। तो पूरी डिटेल में जानकारी हम आपको बताने वाले हैं कृपया पूरी पोस्ट विस्तार से ध्यानपूर्वक पढ़ें।

आयोग से पहला विज्ञापन यह आएगा ( This will be the first advertisement from the commission )

यह सूचना उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी की गई है। इस बात की पुष्टि की गई है कि आयोग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और कुछ भर्तियों के विज्ञापन जल्द ही जारी किए जाएंगे। पहला विज्ञापन जूनियर असिस्टेंट के 3350 पदों के लिए होगा। इसके अलावा, एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट, लेखपाल, ग्राम पंचायत अधिकारी, JE और स्टेनो के पदों के लिए भी विज्ञापन जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है।



पेट 2022 के आधार पर आयोग से नई भर्तियां होंगी जारी ( New recruitment will be released from the commission on the basis of PET 2022 )

यह बड़ी खुशखबरी है कि उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने कुछ समय बाद बहुत सारे विज्ञापन जारी करने का फैसला लिया है। जूनियर असिस्टेंट के 3350 पदों पर मई माह में विज्ञापन जारी होने की संभावना है जिसमें ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया भी मई महीने से शुरू होगी। इससे अभ्यार्थियों को लंबे समय तक इंतजार नहीं करना पड़ेगा। अधिक जानकारी के लिए, अभ्यार्थी समाचार पत्रों या अधिकृत वेबसाइट पर जांच कर सकते हैं।

यूपीएसएसएससी से संबंधित प्रश्न और उनके उत्तर (UPSSSC Related Questions And Their Answers)

Q1. UPSSSCमें कौन कौन सी पोस्ट होती है?

Ans. UPSSSC में कौन कौन सी पोस्ट होती है? ( UPSSSC Post List In Hindi)
  • कर सहायक
  • आशुलिपिक
  • प्राथमिक शिक्षक
  • सहायक उप निरीक्षक
  • हैंडपंप ऑपरेटर
  • गन्ना पर्यवेक्षक
  • कृषि तकनीकी सहायक
  • वन रक्षक

Q2. यूपीएसएसएससी योग्यता क्या है?

Ans. यूपीएसएसएससी पात्रता मानदंड 2022
उम्मीदवारों को भारत का नागरिक होना चाहिए। उम्मीदवार के पास न्यूनतम योग्यता 10वीं पास होना जरूरी है। स्नातक और उच्च योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष होनी चाहिए।

Q3. यूपीएसएसएससी से आप क्या समझते हैं?

Ans. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ।

Q4. यूपीएसएसएससी में रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

Ans. यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट (upsssc.gov.in) पर जाएं। होमपेज पर, ‘उम्मीदवार पंजीकरण’ लिंक पर क्लिक करें। सभी विवरण सावधानीपूर्वक भरें और पीईटी पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें। अपना पीईटी पंजीकरण संख्या सहेजें।



Q5. क्या यूपी लेखपाल के लिए पीईटी परीक्षा अनिवार्य है?

Ans. उम्मीदवारों को 12वीं कक्षा या समकक्ष परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। इस यूपी लेखपाल पद के लिए किसी भी विषय से स्नातक उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। यूपी राजस्व लेखपाल के लिए आवेदन करने के लिए यूपी पीईटी 2021 क्वालिफाई करना अनिवार्य है ।

Q6. यूपीपीएससी में कितनी पोस्ट होती है?

Ans. यूपीएससी में कुल 24 पोस्ट होती हैं।। और यूपीएससी 24 पदों को तीन अलग-अलग भागों में बांटती है All India Service, Group A Service और Group B service। यूपीएससी इन 24 प्रशासनिक पदों के लिए सिविल सर्विस की परीक्षा आयोजित कराती है यूपीएससी सिविल सर्विस की परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षा में से एक है।

Q7. IAS करने के लिए 10 में कितने परसेंट चाहिए?

Ans. आईएएस (IAS) बनने के लिए 10th में कितने मार्क्स चाहिए? आईएएस बनने के लिए दसवीं के मार्क्स निर्धारित नहीं किए गए हैं यानी कि अभी तक कोई जरूरी नहीं है कि दसवीं में आपके कितने मार्क्स होने चाहिए। अगर आप दसवीं के परीक्षा में पास हो जाते हैं, तो बस इतना ही काफी होती है आईएएस की परीक्षा में बैठने के लिए।

Q8. जिला कलेक्टर का वेतन कितना होता है?

Ans. आपके कलेक्‍टर की मंथली सैलरी कितनी? 7वें वेतन आयोग के अनुसार, जिले के कलेक्टर को हर माह लगभग 80 हजार रुपये सैलरी दी जाती है. हालांकि कैबिनेट सचिव की पोस्‍ट पर पहुंचते-पहुंचते उनकी सैलरी 2 लाख 50 हजार रुपये तक हो जाती है. जिले के कलेक्‍टर को रेवेन्यू कोर्ट की जिम्‍मेदारी दी जाती है |


Tags:

upsssc new vacancy 2023
upsssc new vacancy 2023 in hindi
upsssc new vacancy
upsssc new vacancy 2022 in hindi
upsssc new vacancy calendar 2022
upsssc vdo new vacancy 2022
upsssc je new vacancy 2022
upsssc je new vacancy
upsssc vdo new vacancy
upsssc lekhpal new vacancy
यूपीएसएसएससी भर्ती 2023
यूपीएसएसएससी भर्ती
upsssc bharti calendar 2023
upsssc bharti calendar 2022
upsssc bharti 2023
upsssc bharti pariksha
upsssc recruitment 2022
upsssc recruitment 2022 apply online
upsssc recruitment 2023
upsssc recruitment 2022 notification
यूपीएसएसएससी भर्ती 2023
यूपीएसएसएससी भर्ती 2022
upsssc upcoming vacancy 2022-23
upsssc upcoming vacancy 2023-24
कौन सी भर्ती आने वाली है
upsssc.gov.in result
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग भर्ती 2023
अधीनस्थ सेवा चयन आयोग का कैलेंडर जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *