google tips and tricks 2022 in hindi part 2

Google की उपयोगी टिप्स और ट्रिक जो आपको 2022 में अवश्य जाननी चाहिए | Top Useful Google Tips & Trick You Must Know in 2022 in hindi

क्या आपको पता है, कि google में कई सारी tips and tricks ऐसे है जो सायद आपके बड़े काम आ सकता है और आपको इसके बारे में जरूर पता होना चाहिए। तो आज इस पोस्ट में मै आपको एक नहीं, दो नहीं बल्कि ऐसे कई सारे टिप्स एंड ट्रिक बताने वाला हूं गूगल से रिलेटेड जिनके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए, जो आपको बहुत ज्यादा काम आने वाला है, तो चलिए जानते है , वो कौनसा टिप्स एंड ट्रिक्स है। 

Google Tips & Trick You Must Know in 2022 in hindi

Google Tips & Trick You Must Know in 2022 in hindi

1. How do you play Pac-Man Doodle |  पैक-मैन डूडल गेम कैसे खेले 

दोस्तों ये उन लोगों के लिए है जो घंटों अपने कंप्यूटर में लगें रहते है, ऑफिसों में काम करते हैं। यहाँ पर वो पांच-दस मिनट्स के लिए ब्रेक लेना चाहते है, कोई गेम खेलना चाहते है ऑनलाइन, तो उनके लिए एक ट्रिक है। 
pacman doodle game
pacman doodle game 

आपको कुछ नहीं करना है बस गूगल में pacman doolde game सर्च करना है। सर्च करने के बाद  pacman doodle game का इंटरफ़ेस दिखाई देगा।  यहाँ पर अप्प कई तरह के game easily खेल सकते है। 

2. Search by Google Images | Relation between image | फोटो का पता कैसे खोजे 

यह बहुत ही इंटरस्टिंग है  और इसके बारे में आपको जरूर पता होना चाहिए, वैसे बहुत सरे लोगों को पता होगा फिर भी जिनको नहीं पता हैं उनके लिए काफी हेलफुल्ल होगा। 
search by google
search by google
तो यह पर दोस्तों मन लीजिये आपके पास एक फोटो है  और आप उस फोटो से उसके बारे में जानना चाहते है है की फोटों में बंदा कौन है? यहाँ पर गूगल का एक ऑप्शन है search by image या फिर google images. इसके मदद से  यह पर आप लोगो के बारे में जानकारी निकल सकते हैं। 
इसके लिए आपको ज्यादा कुछ नहीं करना सिम्पली गूगल पर जाना है, Images पर क्लिक करना है, उसके बाद camera वाले ऑप्शन पर फोटों अपलोड करना है, उसके बाद आपको उस फोटो  से सम्बंधित जानकारी मिल जाएगी। 

3. how to find kewords | कीवर्ड्स कैसे खोजें 

ये जो टिप्स है वे उन लोगो के लिए हेल्पफुल हिअ जो YOUTUBER है, या BLOGGER है या फिर INFLUENCER है या फिर जिनको SEARCH ENGINE OPTIMIZATION  यानि SEO के बारे में जानना है।  मेरे ख्याल से उनके लिए बहुत IMPORTENT हो सकता है।  जी हाँ! जब भी आप गूगल पर सर्च करते है वहां पर auto  suggetion keywords आते है तो यहाँ पर आप auto suggetion keywords के मदद से कीवर्ड ढूंढ सकते है जो लोग एक्चुअल  सर्च करते है। 

google keywors image
google keywors image 

जैसे की आप गूगल में कुछ भी टाइप करते है example  के लिए how to आप टाइप करते है और आपको उससे रिलेटेड कई साडी कीवर्ड सुग्गेशन में आती है।  आप उन कीवर्ड्स के मदद से अपना टॉपिक्स बना सकते है। 

4. how to get flights information | फ्लाइट्स की इनफार्मेशन कैसे देखें 

अगर दोस्तों आप flight का ज्यादा इस्तेमाल हो, travel बहुत ज्यादा करते हो, रोजाना फ्लाइट लेते रहते हो, एक जगह से दूसरी जगह जाते रहते हो, और यहां पर आप इंस्टैंटली फ्लाइट की स्टेटस चेक करना चाहते हो तो उसके लिए यहाँ पर बहुत ही अमेजिंग, इंटरस्टिंग और शॉर्टकट ट्रिक है। 
google flights information
google flights information 

जी है! यहाँ पर सिम्पली आपको गूगल पर जाना है और गूगल पर लिखना है “Flight और flight का नाम लिखना है। उसके बाद गूगल आपको उस फ्लाइट से रिलेटेड सारि information दे देगा।  

Leave a Comment